मत्स्योद्योग कार्यालय को आई.एस.ओ. प्रमाण पत्र मिलने से उत्साहित है अधिकारी-कर्मचारी

रीवा 11 नवम्बर 2019. राज्य सरकार के सभी कार्यालयों में रंगाई पुताई कर इन्हें आकर्षक बनाया गया है। कार्यालय के अंदर प्रत्येक कक्ष में प्रतिदिन सफाई कर स्वच्छता कायम की गई है। कार्यालय में आगन्तुकों के बैठने के लिये सुविधा विकसित की गई है। जरूरत मंद व्यक्ति की कठिनाईयों का समाधान करने में अधिकारी एवं कर्मचारी समर्पण भावना से कार्य करते है। लेकिन सभी कार्यालयों से अलग विशेष व्यवस्थायें करके मत्स्य पालन विभाग ने जिले में अपनी अलग पहचान बनाने में सफलता अर्जित की है और इसी लिये उसे आईएसओ प्रमाण पत्र दिया गया है।
जिले में आईएसओ प्रमाण पत्र प्राप्त करने वाला मत्स्य पालन विभाग इकलौता कार्यालय है जिसे आईएसओ प्रमाण पत्र दिया गया है। मत्स्योद्योग कार्यालय को लीक से हटकर आकर्षक बनाया गया है। कार्यालय में अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिये व्यवस्थित रूप से बैठक व्यवस्था की गई है। कार्यालय की रंगाई पुताई कराकर इसे आकर्षक रूप दिया गया हे। पेयजल की व्यवस्था के साथ ही शौचालयों की प्रतिदिन सफाई की जाती है। कार्यालय में मछुआरों की कठिनाईयों का तुरंत समाधान किया जाता है। मछुआरों के मछुआ क्रेडिट कार्ड प्राथमिकता के आधार पर बनवाये गये हैं। मत्स्यपालन के लिये हर सुविधा व परामर्श तुरंत प्रदान किया जाता है।
इन्ही सब उपलब्धियों को देखकर मत्स्योद्योग विभाग को आईएसओ प्रमाण पत्र दिया गया है। रीवा संभाग के कमिश्नर डॉ. अशोक कुमार भार्गव से आईएसओ प्रमाण पत्र पाकर अधिकारी एवं कर्मचारी काफी उत्साहित हैं और आईएसओ के मानकों के स्तर को कार्यालय को बनाये रखने के लिये संकल्पित है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *