आपसी सौहार्द एवं भाईचारे के साथ मनाया जाय त्यौहार – कलेक्टर शांति समिति की बैठक संपन्न

रीवा 03 सितंबर 2019. कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने शांति समिति के बैठक की अध्यक्षता करते हुये कहा कि आने वाले त्यौहार मोहर्रम एवं अनंत चतुर्दशी आपसी सौहार्द एवं भाईचारे के साथ मनाया जाय। उन्होंने निर्देश दिये कि त्यौहार के दौरान कानून व्यवस्था बनाये रखी जाय। उन्होंने कहा कि गणेश प्रतिमा पंडालों में रात्रि 10 बजे के बाद डी.जे. बजाना प्रतिबंधित रहेगा। इसके साथ ही कम आवाज में डी.जे. बजाया जाय।
बैठक में पुलिस अधीक्षक आबिद खान, जिला पंचायत सीईओ अर्पित वर्मा, सहायक कलेक्टर शिशिर गेमावत, अपर कलेक्टर इला तिवारी, एसडीएम फरहीन खान एवं शांति समिति के सदस्य उपस्थित थे।
कलेक्टर ने इस दौरान निर्देश दिए कि मोहर्रम के अवसर पर निकलने वाले ताजिये के मार्ग की मरम्मत की जाय। त्यौहार के समय अबाध विद्युत प्रदाय एवं पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित की जाय तथा मार्गों की मरम्मत के साथ नाले और नालियों में कीटनाशक का छिड़काव किया जाय। उन्होंने कहा कि नगर निगम एवं पीएचई के अधिकारी संयुक्त रूप से कार्यक्रम स्थल में पानी के टैंकर उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ताजिये वाले मार्ग की साफ-सफाई सुनिश्चित की जाय। त्योहार के दौरान विद्युत आपूर्ति, पेयजल की आपूर्ति एवं अन्य आवश्यक सुविधायें उपलब्ध कराने वाले संबंधित विभाग के अधिकारी पुलिस नियंत्रण कक्ष में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें।
कलेक्टर ने कहा कि जुलूस में कोई भी व्यक्ति धारदार हथियार और आग्नेय अस्त्रों का अनावश्यक रूप से प्रदर्शन नहीं करेंगे। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी त्यौहारों के दौरान एक एम्बुलेंस की व्यवस्था रखेंगे। गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान विसर्जन स्थल बाबाघाट में होमगार्ड गोताखोरों की व्यवस्था तथा नगर निगम क्रेन की व्यवस्था सुनिश्चित करें।
पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने कहा कि त्यौहारों के दौरान ट्रैफिक की व्यवस्था सुनिश्चित करने हेतु समिति के पदाधिकारी अपने वालेंटियर्स रखेंगे जो पुलिस के साथ संयुक्त रूप से ट्रैफिक व्यवस्था सुनिश्चित करने में सहयोग करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी समुदाय के व्यक्ति आपसी भाईचारे के साथ सौहार्दपूर्ण ढंग से त्यौहार मनायें।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *