कलेक्टर ने 103 आवेदन पत्रों में की जनसुनवाई – चार आवेदनों का मौके पर निराकरण

रीवा 20 अगस्त 2019. कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव तथा अपर कलेक्टर इला तिवारी ने आमजनता से प्राप्त 103 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी जनसुनवाई के आवेदन पत्रों का सात दिवस में निराकरण सुनिश्चित करें। आवेदन पत्रों पर की गई कार्यवाही का प्रतिवेदन ऑनलाइन प्रस्तुत करें। आवेदक को भी आवेदन पत्र के निराकरण की सूचना दें। जनसुनवाई में चार आवेदन पत्रों का मौके पर निराकरण किया गया। जनसुनवाई में सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।
जनसुनवाई में कंचन साकेत निवासी ग्राम लहुरिया ने कन्यादान योजना से संपन्न विवाह की सहायता राशि के लिए आवेदन दिया। संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय ने बताया कि आवेदिका के बैंक खाते में 30 जुलाई को 48 हजार रूपये की राशि जमा करा दी गई है। विस्पत पटेल के वृद्धावस्था पेंशन के आवेदन पत्र का निराकरण कर पेंशन मंजूर की गयी। वंसगोपाल द्विवेदी निवासी पुरैनी कोठर ने कैंसर के उपचार के लिए सहायता राशि का आवेदन दिया। कलेक्टर ने मुख्यमंत्री उपचार सहायता योजना से प्रकरण तैयार करने के निर्देश दिए। राजेन्द्र कुमार निवासी रायपुर कर्चुलियान ने भदवा मंदिर के जीर्णोंद्धार के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने प्रभारी अधिकारी धमार्थ शाखा को मौके पर जाकर निरीक्षण करने का प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिए।
जनसुनवाई में रेणु साकेत निवासी छिजवार तथा प्रेमलता कुशवाहा निवासी टिकुरी ने सरहंगों पर कार्यवाही के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक को दोनों आवेदनों में तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिए। श्यामसुंदर सिंह निवासी तिघरा ने पुरवा नहर से उनके खेतों में हो रहे जल भराव को रोकने के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने अधीक्षण यंत्री जल संसाधन को समस्या के समाधान के निर्देश दिए। शैलेन्द्र सिंह निवासी रीवा ने नक्शा तरमीम, ममता निवासी ग्राम बरा ने जमीन से अवैध कब्जा हटाने, करनैल सिंह निवासी फूलकरण ने जमीन के बटवारें के लिए आवेदन दिया। कलेक्टर ने संबंधित तहसीलदारों को आवेदन पत्रों में कार्यवाही के निर्देश दिए। जनसुनवाई में उपचार सहायता, सीमांकन, गरीबी रेखा की सूची में नाम जोड़ने, वृद्धावस्था पेंशन, बिजली बिलों में सुधार, प्रधानमंत्री आवास योजना तथा सीसी रोड निर्माण के आवेदन पत्रों पर सुनवाई की गई।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *