सर्वाधिक टैक्स जमा करने वाले व्यापारी होंगे सम्मानित

वाणिज्यिक कर राजस्व में वृद्धि के लिये सघन प्रयास करें अधिकारी : मंत्री श्री राठौर
भोपाल : शनिवार, जून 1, 2019

वाणिज्यिक कर मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने इंदौर संभाग के व्यापारी संगठन के प्रतिनिधियों से चर्चा में कहा कि सर्वाधिक टैक्स अदा करने वाले व्यापारियों का सम्मान किया जायेगा। अगले सप्ताह भोपाल में मुख्यमंत्री, वित्त मंत्री और व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों से चर्चा कर उनके सुझावों को राज्य शासन द्वारा शीघ्र अमल में लाया जायेगा, जिससे राज्य शासन के कर राजस्व को कोई हानि न हो।

मंत्री श्री राठौर ने कहा कि व्यापारी हमारा सहयोग करें, हम उनका सहयोग करेंगे। इंदौर संभाग उद्योग और व्यापार का प्रमुख केन्द्र रहा है। इस क्षेत्र से राज्य शासन को सर्वाधिक कर प्राप्त होता है। बैठक में व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियों ने अनेक सुझाव दिये। उन्होंने कहा कि GSTR 9 ANNUAL फार्म के सरलीकरण की मांग की पूति में कठिनाई न हो। साथ ही वार्षिक रिटर्न भरने की तारीख 30 जून, 2019 से बढ़ाने की मांग की।

वाणिज्यिक अधिकारी कर राजस्व में वृद्धि करें

मंत्री श्री राठौर ने कहा कि सभी अधिकारी ऐसे उपाय करें कि कर राजस्व में अधिकाधिक वृद्धि हो। उन्होंने बताया कि इस वर्ष वाणिज्यिक कर में 24.76 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। इस वर्ष कुल 33 हजार 476 करोड़ रुपये वाणिज्यिक कर प्राप्त हुआ है, जो एक रिकार्ड है। उन्होंने सभी अधिकारियों को धन्यवाद दिया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि विभागीय अधिकारी न्यायालयीन प्रकरणों में शासन का पक्ष मजबूती से प्रस्तुत कर प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करायें। राज्य शासन का पक्ष प्रभावकारी ढंग से प्रस्तुत करने में अनुभवी अधिवक्ताओं से सहयोग लिया जाये।

तीन साल से अधिक समय से पदस्थ अधिकारियों का होगा तबादला

वाणिज्यिक कर मंत्री श्री बृजेन्द्र सिंह राठौर ने कहा है कि 3 साल से अधिक समय एक जिले में पदस्थ रहने वाले आबकारी अधिकारियों का स्थानांतरण किया जायेगा।

बैठक में अपर आयुक्त वाणिज्यिक कर श्री अविनाश लावनिया, अपर आयुक्त श्री रवीन्द्र चौधरी, उपायुक्त आबकारी श्री संजय तिवारी और व्यापारी संगठनों के पदाधिकारी मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *