क्रिटिकल मतदान केन्द्रों पर विशेष ध्यान दें पुलिस अधिकारी

सीईओ श्री राव ने छतरपुर में की निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा
भोपाल : गुरूवार, मई 2, 2019

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (सीईओ)  व्ही. एल. कान्ता राव ने छतरपुर जिला मुख्यालय पर टीकमगढ़, दमोह और खजुराहो संसदीय क्षेत्र में आने वाले विधानसभा क्षेत्रों में लोकसभा निर्वाचन-2019 की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को उत्तरप्रदेश की सीमा से लगे मतदान केन्द्रों, क्रिटिकल और संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर विशेष ध्यान देने को कहा। उन्होंने कहा कि इन मतदान केन्द्रों पर प्रत्येक गतिविधि की वीडियोग्राफी करायें और सीसीटीव्ही कैमरों से सतत् निगरानी करें। निर्वाचन में बाधा उत्पन्न करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करें।

श्री कान्ता राव ने क्षेत्र में अत्याधिक गर्मी की स्थिति को देखते हुए मतदान केन्द्रों पर मतदाताओं के लिये छाया और पेयजल की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था के बारे में क्षेत्र के मतदाताओं को भी जानकारी दें जिससे अधिक से अधिक मतदाता अपने मताधिकार के उपयोग के लिये प्रेरित हों। श्री राव ने इन क्षेत्रों में अवैध शराब की बिक्री और परिवहन पर अंकुश लगाने के लिये भी कहा।

बैठक में संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री अभिजीत अग्रवाल, उप मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री संजीव जैन, पुलिस महानिरीक्षक श्री योगेश चौधरी और संबंधित वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

प्रेक्षकों से मिले श्री कान्ता राव

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री कान्ता राव ने तीनों लोकसभा क्षेत्रों के लिये नियुक्त प्रेक्षकों से निर्वाचन की तैयारियों के बारे में चर्चा की। श्री राव जिले में मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी मिले और उन्हें तैयारियों की जानकारी दी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *