वाराणसी मे कल नामांकन से पहले प्रधानमंत्री मोदी का काशी में हुआ मेगा रोड शो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी से नामांकन भरने से पहले आज एक बार फिर एनडीए की ताकत के साथ रोड शो के जरिए जनता के बीच पहुचें ।मोदी ने कहा कि फिर मां गंगा ने बुलाया है। काशी के विकास को लेकर मोदी के आलोचकों के आरोपो का जवाब क्या काशी की जनता ने आज मोदी के रोड शो में शामिल होकर दिया। मोदी शुक्रवार यानि कल नामांकन भरेंगे, वाराणसी में 19 मई को मतदान होना है।

वाराणसी की सड़कों पर ये हुजूम उमडा है पीएम नरेंद्र मोदी के रोड शो में। नामांकन करने से पहले अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी में गुरुवार को पीएम मोदी ने एक मेगा रोड शो किया। ये रोड शो बीएचयू के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा से शुरु हुआ और गंगा किनारे दशाश्वमेध घाट तक गया। इस दौरान ये रोड शो शहर के तमाम अहम रास्तों से होकर गुजरा। शहर के लंका इलाके से लेकर गुदौलिया से गुजरता हुआ ये रोड शो जिस भी इलाके से गुजरा वहां लोग ही लोग दिख रहे था। पीएम नरेंद्र मोदी वाहन में खडे होकर सबका अभिवादन कर रहे थे। सडक पर चारों ओर लोग ही लोग थे जो अपने हाथों में बीजेपी के झंडे और बैनर के साथ ही तिरंगा भी लहरा रहे थे। रोड शो के दौरान उनपर गुलाब की पंखुड़ियों की बारिश हो रही थी। रास्ते में तमाम घरों की छतों और खिडकियों पर लोग खडे थे और पीएम के रोड शो को देख रहे थे। प्रधानमंत्री भी इन सभी लोगों का अभिवादन कर रहे थे।

प्रधानमंत्री रोड शो के बाद दशाश्वमेघ घाट पर गंगा आरती में भाग लेने पहुंचे। ये गंगा आरती काशी की पहचान है। कहते हैं काशी के कण-कण में शिव का वास है और शिव के त्रिशुल पर काशी बसी है। महादेव को काशी नगरी अत्यंत प्रिय है। कहते हैं जो भी भक्त सच्चे मन से गंगा आरती में शामिल होता है, मां गंगा उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी करती हैं। मां की आरती से हर किसी के जीवन सुख-समृद्धि से भर जाता है।

इससे पहले रोडशो शुरु करने से पहले पीएम मोदी बीएचयू के संस्थापक पंडित मदन मोहन मालवीय की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के लिए पहुंचे। पंडित जी की पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद पीएम ने चारों ओर खडे लोगों का झुककर अभिवादन किया ।

इस रोड शो में केंद्र सरकार के कई मंत्री, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और भाजपा के कई वरिष्ठ नेता भी उपस्थित थे। पीएम मोदी शुक्रवार को वाराणसी सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। माना जा रहा है कि भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, पार्टी के शीर्ष नेता , तमाम केंद्रीय मंत्रियों के अलावा और भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रीगण भी इस मेगा शो में शामिल हो सकते है। एनडीए के सहयोगियों में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, शिरोमणि अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल और लोक जनशक्ति पार्टी के प्रमुख रामविलास पासवान भी नामांकन दाखिल किए जाने के दौरान पीएम मोदी के साथ होंगे। पार्टी सूत्रों के अनुसार शुक्रवार को सुबह करीब 11.30 बजे पीएम मोदी नामांकन दाखिल करेंगे।

 

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *