जय किसान फसल ऋण माफी योजना में हरदा जिले में बेहतर कार्य : प्रभारी मंत्री श्री शर्मा

भोपाल : मंगलवार, फरवरी 5, 2019

जनसंपर्क विधि-विधायी, विमानन, धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व और हरदा जिले के प्रभारी मंत्री श्री पी.सी. शर्मा ने कहा है कि जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत हरदा जिले में बेहतर कार्य किया जा रहा है। हरदा जिले में अभी तक 67 हजार फॉर्म आ चुके हैं। हरदा जिला पूरे प्रदेश में फार्म भरवाकर प्राप्त करने के मामले में छ्ठवें स्थान पर है। आगामी 22 फरवरी को किसानों के खाते में राशि आएगी। बेहतर कार्य के लिये जिला प्रशासन बधाई का पात्र है।

प्रभारी मंत्री श्री शर्मा ने आज हरदा में किसानों के प्रतिनिधियों से चर्चा की। चर्चा के दौरान पूर्व विधायक श्री आर.के. दोगने, श्री लक्ष्मी नारायण पवार भी मौजूद थे। प्रभारी मंत्री ने कहा कि गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्हें किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि जो योजनाएँ सरकार के द्वारा चलाई जा रही है उनका शत-प्रतिशत लाभ जरूरतमंदों को दिलाया जाएगा। लाभ दिलाए जाने के समुचित इंतजाम किए जाएंगे।

प्रभारी मंत्री श्री शर्मा ने विकास के छिंदवाड़ा मॉडल का उदाहरण देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में ऐसा वातावरण तैयार किया जा रहा है, जिससे ज्यादा से ज्यादा निवेश को आकर्षित किया जा सके। प्रदेश सरकार निवेश और बिजनेस को सरल, सुगम और लाभकारी बनाने पर कार्य कर रही है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *