जन सुनवाई में अपर कलेक्टर विकास ने की 118 आवेदन पत्रों में सुनवाई

रीवा 08 जनवरी 2019. कलेक्ट्रेट सभागार में जन सुनवाई का आयोजन किया गया। जन सुनवाई में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एवं अपर कलेक्टर विकास मयंक अग्रवाल, एडीएम बीके पाण्डेय तथा अपर कलेक्टर इला तिवारी ने 118 आवेदन पत्रों में सुनवाई की। जन सुनवाई में लालगांव निवासी सुरेन्द्र शर्मा ने सामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिये आवेदन दिया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय को प्रकरण में तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये। जन सुनवाई में ही सुरेन्द्र शर्मा की सामाजिक सुरक्षा पेंशन मंजूर कर उसका आदेश पत्र प्रदान किया गया। इसी तरह जन सुनवाई में बैसाखू साकेत निवासी रामनई तथा रामभुवन साकेत निवासी गोरगांव ने उनकी आयु 80 वर्ष से अधिक होने पर वृद्धावस्था पेंशन की राशि में वृद्धि के लिये आवेदन दिया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री अग्रवाल के निर्देशों पर संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय सुचिता तिर्की ने दोनों आवेदकों की पेंशन राशि 300 रूपये से बढ़ाकर 500 रूपये करने का आदेश जारी किया।
जन सुनवाई में रीवा निवासी सबीना बेगम द्वारा उनके पति की मृत्यु पर संबल योजना के तहत अनुग्रह राशि के लिये आवेदन दिया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने आयुक्त नगर निगम को अनुग्रह राशि प्रदान करने के निर्देश दिये। इस संबंध में बताया गया कि अनुग्रह राशि मंजूर कर दी गई है। इसका दो दिवस में भुगतान कर दिया जायेगा। सच्चिदानंद त्रिपाठी निवासी ग्राम गाडरपुर्वा ने ग्राम पंचायत के रोजगार सहायक तथा सरपंच को निर्माण कार्यों में अनियमितता का दोषी पाये जाने पर उनके विरूद्ध कार्यवाही के लिये आवेदन दिया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने एसडीएम को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिये। पुष्पेन्द्र पाठक तथा छ: अन्य आवेदकों द्वारा ग्राम बैजनाथ, बेला, हिनौती, खम्हरिया, भोलगढ़, सोनरा तथा मध्येपुर में अवैध रूप से स्टोन क्रेशर संचालित करने एवं विस्फोटकों के अवैध उपयोग पर कार्यवाही के लिये आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने जिला पंचायत अधिकारी को तत्काल मौके पर परीक्षण कर कार्यवाही के निर्देश दिये।
जन सुनवाई में दशरथ पटेल निवासी ग्राम हरदिहा तथा पांच अन्य अतिथि शिक्षकों ने नियुक्ति प्रक्रिया में अनियमितता की जांच के लिये आवेदन दिया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने जिला शिक्षा अधिकारी को जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिये। जन सुनवाई में छ: आवेदकों ने आशा कार्यकर्ता नियुक्ति के संबंध में आवेदन दिया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को सभी प्रकरणों में जांच कर कार्यवाही के निर्देश दिये। उमाशंकर त्रिपाठी निवासी बरावं ने उनकी भूमि के सीमांकन के संबंध में राजस्व मंडल के निर्णय को लागू कराने के लिये आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार हनुमना को इस संबंध में तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये। जन सुनवाई में श्यामसुंदर सिंह निवासी तिघरा ने सोयाबीन बीज के अनुदान के लिये आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने उप संचालक कृषि को प्रकरण के निराकरण के निर्देश दिये। मेवालाल पटेल निवासी सोनौरा ने बीपीएल सूची में नाम शामिल करने के लिये आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने एसडीएम हुजूर को आवेदन पत्र में कार्यवाही के निर्देश दिये। पवित्रा श्रीवास्तव निवासी कोष्टा ने सीमांकन के लिये आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार रायपुर कर्चुलियान को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिये। जन सुनवाई में संयुक्त कलेक्टर केके पाठक, डिप्टी कलेक्टर फरहीन खान तथा संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *