कलेक्टर ने ग्रामीण क्षेत्रों का सघन भ्रमण कर सम्पत्ति विरूपण कार्यवाही का लिया जायजा

विधानसभा निर्वाचन 2018 के परिप्रेक्ष्य में निर्वाचन कार्यक्रम की घोषणा होते ही कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रीति मैथिल नायक एवं पुलिस अधीक्षक सुशांत सक्सेना ने संयुक्त रूप से आज विभिन्न विधानसभा क्षेत्रान्तर्गत ग्रामीण क्षेत्रों एवं जनपद मुख्यालयों का सघन भ्रमण कर सम्पत्ति विरूपण के तहत की गई कार्यवाही का जायजा लिया और संबंधित अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं मुख्य नगर पालिका अधिकारी को सम्पत्ति विरूपण के अन्तर्गत दीवारों, बिजली के खंभों, शासकीय भवनों, पेट्रोल पंप, पानी की टंकी एवं निजी भवनों से समस्त प्रचार सामग्री झण्डे, बैनर, होर्डिंग, पोस्टर पम्पलेट आदि तुरंत निकालने के निर्देश दिये और कहा कि नगरीय निकाय एवं ग्राम पंचायत स्तर पर संयुक्त दल बनाकर ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर प्रचार सामग्री तुरंत हटवायें। उन्होंने निर्देश दिये कि शासकीय योजनाओं से संबंधित प्रचार-प्रसार सामग्री भी तत्काल हटायी जाये।
कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती प्रीति मैथिल नायक ने विधानसभा क्षेत्र सेमरिया, सिरमौर, त्योंथर एवं मनगवां के विभिन्न ग्रामीण व विधानसभा मुख्यालय में पहुंचकर सम्पत्ति विरूपण के तहत की गई कार्यवाही का अवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने सेमरिया के हरदुआ, सिरमौर, जवा, त्योंथर, गंगेव एवं मनगवां में सम्पत्ति विरूपण के तहत फ्लैक्स व बैनर हटवाने की कार्यवाही अपने समक्ष की करायी। उन्होंने हरदुआ में यात्री प्रतीक्षालय में फ्लैक्सी तथा बिजली के पोल में लगा प्रचार बोर्ड हटवाने की कार्यवाही करवाई। त्योंथर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र परिसर में लगी प्रचार सामग्री को हटवाया। सोहागी में पेट्रोल पम्प में लगे प्रचार बोर्ड तथा गंगेव में झण्डे एवं बैनर, मनगवां में फ्लैक्सी को अपने समक्ष हटवाया। उन्होंने कहा कि शासकीय एवं सार्वजनिक परिसम्पत्तियों व निजी परिसम्पत्तियों में होर्डिंग, बैनर, पोस्टर, पम्पलेट आदि निकालने के साथ ही बस स्टाप, प्रवेश द्वार में लगे सामग्री को हटाने की कार्यवाही की जाये।
कलेक्टर श्रीमती नायक ने जनपद पंचायत सिरमौर एवं त्योंथर में अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सहित मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं कर्मचारियों की बैठक में निर्देश दिये कि वाहनों से नाम पट्टिकाएं, वाहन में लगे झण्डी, बैनर हटवाये जायें। इनका लगातार निरीक्षण किया जाता रहे। उन्होंने कहा कि आदर्श आचरण संहिता का पालन किया जाना सुनिश्चित करें। इसमें किसी भी प्रकार के उल्लंघन की शिकायत पाये जाने पर सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने स्वयं कई जगहों में सार्वजनिक स्थानों में लगे पोस्टर, होर्डिंग को हटवाया। कलेक्टर ने कहा कि निजी भवनों एवं वाहन में लगे झण्डे, बैनर, पोस्टर हटाने की कार्यवाही करने के साथ ही संबंधित राजनैतिक पार्टी के खर्चे में उपरोक्त व्यय जोड़ा जाये। उड़नदस्ता अपने क्षेत्र में सक्रिय रहकर अनवरत कार्यवाही करें।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *