उद्योग मंत्री ने कथावाचक श्री प्रेमभूषण जी का लक्ष्मणबाग में स्वागत किया

रामकथा के अन्तर्राष्ट्रीय वक्ता श्री प्रेमभूषण जी का आज लक्ष्मणबाग गौशाला में उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने स्वागत अभिनंदन किया।
इस अवसर पर श्री शुक्ल ने कहा कि यह रीवा व रीवा वासियों का सौभाग्य है जब श्री प्रेमभूषण जी के मुखारविंद से श्री रामकथा का वाचन किया जा रहा है और यहां के निवासी इसका श्रवण कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कथा को आत्मसात करें व इसे अपने विचारों में उतारें। उद्योग मंत्री ने लक्ष्मणबाग धाम व लक्ष्मणबाग गौशाला के विषय में संत श्री को जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रीवा वासी गौसेवा के लिये प्रतिबद्ध हैं और लक्ष्मणबाग सहित बसामन मामा की गौशालाओं में बेसहारा गौवंश के संरक्षण का कार्य हो रहा है। इसे शीघ्र ही विस्तारित किया जायेगा ताकि जिले में गौवंश बेसहारा न रहें।
संत श्री प्रेमभूषण जी ने आशीर्वचन देते हुए कहा कि गौसेवा को भगवान का कार्य मानकर करना चाहिए। गौसेवा वास्तव में भगवत सेवा है अत: गौसेवा से भगवान की कृपा बनी रहती है। इससे पूर्व लक्ष्मणबाग धाम व गौशाला पहुंचने पर संत श्री प्रेमभूषण जी का स्वागत किया गया। उन्होंने मंदिर में पूजा अर्चना की। उद्योग मंत्री श्री शुक्ल एवं संत श्री प्रेमभूषण जी ने गौपूजन भी किया। जिला गौसंवर्धन बोर्ड के उपाध्यक्ष राजेश पाण्डेय ने अतिथियों का स्वागत करते हुए गौशाला के विषय में जानकारी दी। इस अवसर पर जिला पंचायत रीवा की उपाध्यक्ष विभा पटेल, जिला पंचायत शहडोल की उपाध्यक्ष पूर्णिमा तिवारी सहित महेन्द्र सर्राफ, अरूण बंसल, हनुमान प्रसाद आदि गौसेवक उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *