सिंहस्थ में नीमच के फूल बिखेरेंगे अपनी खुशबू

reewa-20-2-2016-bb23.-jpg

शहर को सुंदर, स्वच्छ व प्रदूषण रहित बनाने के उद्देश्य से प्रारंभ किये गये डोर टू डोर कचरा संग्रहण के कलेक्शन सेंटर के ट्रान्सफर स्टेशन का ऊर्जा खनिज एवं जनसम्पर्क मंत्री ने भूमिपूजन किया। मानस भवन के पास 54.88 लाख रूपये की लागत से बनाये जाने वाले इस ट्रान्सफर स्टेशन में शहर के दस से पन्द्रह वार्डों का कचरा संग्रहित कर ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन सेंटर को भेजा जायेगा।
इस अवसर पर ऊर्जा मंत्री ने अपने उदगार व्यक्त करते हुए कहा कि शहर में अब जगह-जगह बनाये गये लगभग 200 कचरा संग्रहण स्थलों में कचरा इकठ्ठा न किया जाकर इस ट्रान्सफर स्टेशन मे संग्रहित होगा। इसी क्रम में शहर के वार्ड क्रमांक 14 कोरियान मोहल्ला व वार्ड क्रमांक 27 पी.टी.एस. टंकी के पास भी ट्रान्सफर स्टेशन लगाये जायेंगे।
उन्होंने कहा कि शहर में नालियों के निर्माण हेतु 125 करोड़ रूपये प्राप्त हो रहे हैं जिससे काई भी मोहल्ला ऐसा नही होगा जहां नाली निर्माण न कराया जाय साथ ही सीवरेज सिस्टम के लिये भी 176 करोड़ रूपये से गंदे पानी से निजात दिलाने के कार्य किये जायेंगे साथ ही घर-घर में मीठा पानी उपलब्ध कराने हेतु पाइप लाइन बिछायी जा रही हैं इस प्रकार रीवा शहर एक आदर्श व व्यवस्थित शहर के रूप में अपनी पहचान बनायेगा। उन्होंने डोर टू डोर कचरा संग्रहण कार्य में सहयोग हेतु वार्ड पार्षदों को साधुवाद दिया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *