मध्यप्रदेश की जनकल्याणकारी योजनाओं को पूरे देश ने सराहा

मंत्री श्री शुक्ल ने शहडोल जिले के ग्राम पंचायत गिरवा में आयोजित कार्यक्रम को किया संबोधित

उद्योग, खनिज संसाधन तथा शहडोल जिले के प्रभारी मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज शहडोल जिले के बुढ़ार विकास खण्ड के ग्राम पंचायत गिरवा में विकास यात्रा के अंतर्गत आयोजित कार्यक्रम में ग्रामीणों को संबोधित किया। प्रभारी मंत्री ने कहा कि ग्राम पंचायत गिरवा में लगभग एक हजार 500 असंगठित मजदूरों का पंजीयन किया गया है। 64 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हुये हैं तथा 365 परिवारों को निःशुल्क गैस कनेक्शन दिये गये हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 2022 तक सभी लोगों को पक्के मकान दिये जायेंगें। मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के सतत प्रयास उनके नेतृत्व में संचालित विभिन्न जनकल्याण्कारी योजनाओं को आज पूरा देश सराहा रहा है।
मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने मध्यप्रदेश को सजाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में अधोसंरचना विकास के कार्य तेजी से हुये हैं। सड़कों का तेजी से विस्तार हुआ है। आज मध्यप्रदेश के हर गाँवों तक अच्छी सड़कों की पहुंच है। आज हम लगभग 19 हजार मेगावाट बिजली का उत्पादन कर रहे हैं और दूसरे राज्यों को बिजली दे रहे हैं। कृषि के क्षेत्र में हम निरंतर प्रगति कर रहे है। हमारा कृषि विकास देश में अग्रणी है। मध्यप्रदेश में बेहतर शिक्षा, स्वास्थ्य, पर्यटन और उन्नत खेती का तेजी से विकास हुआ है। शहडोल संभाग में मेडिकल कॉलेज, इंजीनियरिंग कॉलेज, विश्वविद्यालय प्रारंभ हो रहे हैं। वहीं हाई स्कूलों का उन्नयन हुआ है। अच्छे छात्रावास बने हैं। जिनके माध्यम से छात्र-छात्राओं को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराई जा रही है। मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के अंतर्गत लाखों बेटियों का विवाह सम्पन्न हुआ है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जनकल्याण योजना एक क्रांतिकारी योजना है, इस योजना का सफल क्रियान्वयन होना चाहिए तथा पात्र हितग्राहियों को इस योजना का लाभ मिलना चाहिए।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुये विधायक जैतपुर विधानसभा क्षेत्र श्री जयसिंह मरावी ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार ने विकास की गंगा बहाई है। इस अवसर पर अनेक जनप्रतिनिधि सहित ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *