मंत्री श्री शुक्ल ने किया करहिया से रेलवे स्टेशन रोड का लोकार्पण

रीवा शहर में ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिये कई वैकल्पिक मार्ग बनाये जा रहे हैं। मण्डी निधि से नीम चौराहा बोदाबाग से करहिया होते हुये रेलवे स्टेशन तक सड़क निर्माण मंजूर किया गया है। इसमें करहिया से स्टेशन तक की सड़क का लोकार्पण उद्योग, वाणिज्य तथा खनिज मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि करहिया से रेलवे स्टेशन तक की रोड मैदानी, दुआरी सहित पूरे क्षेत्र में विकास के द्वार खोलेगी। यह रीवा शहर के लिये मिनी बायपास का कार्य करेगी। लोग इस सड़क से दुआरी, करहिया होते हुए नीम चौराहा तथा सीधे सिरमौर रोड पहुंच जायेंगे। इससे बस स्टैण्ड रोड पर ट्रैफिक का दबाव घटेगा। इस सड़क के निर्माण के लिये कई किसानों ने नि:शुल्क अपनी जमीनें दी हैं। उनके त्याग और दान से ही यह असंभव सा कार्य पूरा हो पाया है। दुआरी तथा मैदानी में कई निर्माण कार्य कराये जायेंगे।
मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि जेपी मोड़ से बायपास होते हुए गढ़वा तक सड़क निर्माण के लिये चार करोड़ रूपये मंजूर किये गये हैं। इसका निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा। रीवा शहर की तस्वीर तेजी से बदल रही है। हाल ही में उसे पिछले दस वर्षों में सबसे तेजी से विकास करने वाले जिले का पुरस्कार दिया गया है। जिले में पर्यटन, खेती और औद्योगिक विकास के लिये सतत प्रयास किये जायेंगे। इनकी सफलता हर वर्ष विन्ध्य महोत्सव के उत्साह और सफल आयोजन में प्रकट होगी।
समारोह में जनपद अध्यक्ष रीवा के पी त्रिपाठी ने कहा कि दुआरी ग्राम पंचायत में 35 लाख रूपये की लागत से 18 सौ मीटर से अधिक सीसी रोड और नाली निर्माण किया गया है। जिले की हर ग्राम पंचायत में 50 लाख रूपये से अधिक के कार्य हुए हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *