मध्यप्रदेश में शीघ्र ही “निवेशक एम.पी. पोर्टल लांच होगा-उद्दोग मंत्री

उद्दोग वाणिज्य रोजगार एवं प्रवासी भारतीय तथा खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल आज नई दिल्ली में मध्यप्रदेश में निवेश और संभावनाएं विषय पर आयोजित सेमिनार-2017 में शामिल हुए।

वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा है कि मध्यप्रदेश पिछले पाँच सालों में निवेश आकर्षित करने के मामले में देश के शीर्ष पाँच राज्यों में शामिल हो गया है। प्रदेश की नवीन संशोधित औद्योगिक निवेश नीति से निवेशक मध्यप्रदेश में निवेश कर भरपूर लाभ प्राप्त कर सकते हैं। श्री शुक्ल आज नई दिल्ली में ‘मध्यप्रदेश औद्योगिक नीति-पोस्ट जीएसटी पर जागरूकता से ज्ञान” सत्र को संबोधित कर रहे थे।

श्री शुक्ल ने कहा कि मध्यप्रदेश में औद्योगिक उपयोग के लिये जमीन आवंटित की पूरी प्रक्रिया को ऑनलाइन कर दिया गया है। नर्मदा नदी का 900 एमसीएम पानी औद्योगिक उपयोग के लिये आरक्षित किया गया है। प्रदेश बिजली के मामले में सरप्लस है। राज्य में कृषि, वस्त्र, रक्षा, सूचना प्रौद्योगिकी, इलेक्ट्रॉनिक्स और फार्मास्युटिकल्स के क्षेत्र में निवेश के विशेष अवसर मौजूद हैं। उद्योगों से जुड़े ज्यादातर कार्यों को ऑटोमेटेड किया गया है। श्री शुक्ल ने बताया कि निवेशकों की सुविधा के लिये मध्यप्रदेश में शीघ्र ही ‘निवेशक एम.पी” पोर्टल लांच किया जा रहा है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *