राष्ट्रपति ने नर्मदा उदगम स्थल और नर्मदा मंदिर में पूजा-अर्चना की

राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद ने आज अमरकंटक में नर्मदा उदगम स्थल व माँ नर्मदा मंदिर में पूजा-अर्चना की। राष्ट्रपति के साथ उनकी धर्मपत्नी श्रीमती सविता कोविंद, राज्यपाल श्री ओ.पी. कोहली, मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान, मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह तथा सूक्ष्म, लघु एवं उद्यम विभाग राज्य मंत्री व अनूपपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री संजय सत्येन्द्र पाठक उपस्थित थे।

इससे पूर्व राष्ट्रपति का नर्मदा मंदिर आगमन पर हार्दिक स्वागत किया गया। उन्होंने नर्मदा उदगम स्थल में नर्मदा जल से आचमन किया। पुजारियों ने विधि-विधान से मंत्रोच्चार के साथ पूजन करवाया। राष्ट्रपति को नर्मदा के उदगम के बारे में बताया गया। उन्होंने उदगम स्थल में जल के स्वच्छ रहने तथा नर्मदा नदी की स्वच्छता के विषय में जानकारी प्राप्त की।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया कि नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान नर्मदा नदी को स्वच्छ रखने के लिए चलाये गये अभियान में सभी की भागीदारी सुनिश्चित कराते हुए लोगों को जागरूक करने का कार्य किया गया था। राष्ट्रपति ने उदगम स्थल में ही शिवलिंग का पूजन भी किया।

राष्ट्रपति ने नर्मदा मंदिर में भी पूजा-अर्चना की। मंदिर प्रशासन की तरफ से राष्ट्रपति को अंगवस्त्र, श्रीफल, स्मृति चिन्ह एवं प्रसाद भेंट किया गया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने राष्ट्रपति को माँ नर्मदा का चित्र भेंट किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *