हिमाचल प्रदेश मे चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। नौ नवंबर को होने वाले मतदान के लिये बेहद कम वक्त बचा है और सभी पार्टिों के नेता धुआंधार प्रचार में लगे हुए हैं। विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ताबातोड़ रैलियां कर रही है।

बीजेपी के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने करसोग, अर्की और कसौली में चुनावी रैलियां की। कुनिहार रैली में राहुल पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस होती है वहां विकास खो जाता है । उधर दूसरी तरफ राहुल गांधी भी हिमाचल में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी आज मंडी, भोरांज और जस्वा परागपुर में चुनावी रैली करेंगी वहीं राजनाथ सिंह भी चंबा और बाढ़सर में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

हिमाचल प्रदेश की 68 विधानसभा क्षेत्रों के लिए गुरुवार को होने वाले चुनाव के लिए प्रचार मंगलवार को थम जाएगा, इन चुनावों में कुल 338 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होने वाला है। प्रचार खत्म होने से एक दिन पहले सोमवार को दोनों ही मुख्य राजनैतिक दलों बीजेपी और कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी। बीजेपी के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने करसोग, अर्की और कसौली में चुनावी रैली की। वहीं केन्द्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री स्मृति ईरानी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी पार्टी का प्रचार किया।

वहीं सोमवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी राज्य में थे और उनके आने से कांग्रेस के प्रचार ने कुछ गति पकडी । राज्य के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भी राज्य के कई इलाकों में चुनाव प्रचार किया। कुल मिलाकर राज्य में चुनाव प्रचार के लिए अब केवल मंगलवार का दिन बचा है, यहां कांग्रेस और बीजेपी में सीधी टक्कर है, दोनों ही दलों ने अपने मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भी घोषित कर रखे हैं । लोग 9 नवंबर को मतदान करेंगे और 18 दिसंबर को मतगणा होगी ।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *