जल-महोत्सव हनुवंतिया की शुरूआत आज 15 अक्टूबर से

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश के प्रतिष्ठित जल-महोत्सव (तृतीय) का रविवार 15 अक्टूबर को शाम 5 बजे हनुवंतिया में शुभारंभ करेंगे। मुख्यमंत्री इस मौके पर एम.पी. टूरिज्म अवार्ड के विजेताओं को अवार्ड प्रदान करेंगे। इस बार जल-महोत्सव 15 अक्टूबर से प्रारंभ होकर आगामी 2 जनवरी, 2018 तक चलेगा।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्री नंदकुमार सिंह चौहान करेंगे। ऊर्जा मंत्री एवं प्रभारी मंत्री श्री पारस चंद्र जैन, पर्यटन एवं संस्कृति राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री सुरेन्द्र पटवा, राज्य पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष श्री तपन भौमिक और क्षेत्रीय विधायक श्री लोकेन्द्र सिंह तोमर के विशेष आतिथ्य में शुभारंभ समारोह संपन्न होगा।

उल्लास, उमंग और उत्साह से सराबोर जल-महोत्सव का मुख्य आकर्षण स्कूबा डाईविंग और बोट रेस होगी। जल-महोत्सव के दौरान सांस्कृतिक संध्या भी होगी। सैलानियों की सहूलियत के लिये वॉटर स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स हनुवंतिया में विभिन्न सुविधाएँ उपलब्ध करवाई जा रही हैं।

जल-महोत्सव में सैनालियों के लिये स्विस टेंट लगाए गए हैं। फूड जोन, क्राफ्ट बाजार एवं पुण्य सलिला नर्मदा पर केन्द्रित सुरूचिपूर्ण प्रदर्शनी भी लगाई जा रही है। बोट क्लब पर सुरक्षा के सभी प्रबंध किये जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि द्वितीय जल-महोत्सव में सैलानी इस बार विभिन्न त्योहारों, सप्ताहांत, वर्षान्त एवं दिसम्बर में शीतकालीन अवकाश के दिनों में प्राकृतिक सुन्दरता एवं जल राशि के बीच यहाँ की सैर का लुत्फ उठा सकेंगे। जल-महोत्सव के दौरान पर्यटक अपने परिजन के साथ वर्षांत की छुट्टियाँ मनाने के साथ ही नव-वर्ष 2018 की उमंग भरी सुबह का स्वागत भी कर सकेंगे।

दरअसल हनुवंतिया रोजाना की आपाधापी और भागदौड़ तथा व्यस्त दिनचर्या से दूर एक तनावमुक्त और शांत संसार है जहाँ की उन्मुक्त स्वच्छ हवा और पानी साहसिक और रोमांचक खेलों के लिय प्रेरित करता है। जल-महोत्सव में वॉटर स्पोर्ट्स की गतिविधियों के साथ रोमांचक और साहसिक खेलों की गतिविधियाँ भी की जायेगी।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *