राज्य स्तरीय शालेय जूडो प्रतियोगिता का उद्योग मंत्री ने किया शुभारंभ

63वीं राज्य स्तरीय शालेय खेल प्रतियोगिता जूडो का शुभारंभ स्थानीय मार्तण्ड स्कूल के मैदान में मुख्य अतिथि उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल द्वारा किया गया। उन्होंने माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण दीप प्रज्जवल के उपरान्त करने के पश्चात प्रतियोगिता के शुभारंभ की विधिवत घोषणा की।
इस अवसर पर उद्योग मंत्री ने कहा कि जिले में राज्य स्तरीय जूडो खेल प्रतियोगिता का आयोजन होना प्रसन्नता की बात है। यह खेल मन में आत्म विश्वास पैदा करता है। आत्मरक्षा में उपयोगी होता है। इसीलिये शासन ने अन्य खेलों के साथ ही इस खेल को भी महत्व दिया है। यही वजह है कि आज रीवा में जूडो खेल की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता आयोजित की जा रही है। उन्होंने शालेय छात्र-छात्राओं के खिलाड़ियों से हार-जीत की परवाह किये बिना पूरी लगन से खेलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि खिलाडी कड़ी मेहनत के बाद राज्य स्तर की प्रतियोगिता तक पहुंचे हैं। सभी खिलाड़ी जीतें, यह संभव नहीं है। अतः हारने वाले खिलाड़ियों को निराश नहीं होना चाहिये। हार से ही जीतने की प्रेरणा व सीख मिलती है। उद्योग मंत्री ने विभिन्न संभागों से आये सभी खिलाड़ियों को शुभकामना दी।
कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए सांसद जनार्दन मिश्र ने कहा कि जूडो के खेल से व्यक्ति के अंदर आत्मरक्षा और सुरक्षा की भावना जाग्रत होती है। उन्होंने कहा कि जूडो के खेल में भाग ले रहे शालेय छात्र-छात्रायें अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन करें। इस मौके पर जिला शिक्षा अधिकारी बृजेश मिश्र, प्राचार्य मार्तण्ड क्रमांक एक सहित शिक्षा विभाग के अधिकारी गण और बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि चार दिवसीय इस प्रतियोगिता में प्रदेश के विभिन्न संभागों के 14, 17 और 19 वर्ष की आयु के बालक व बालिका भाग ले रहे हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *