मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड अंतर्गत प्रोग्रेस हारमोनी डेवलपमेंट द्वारा आयोजित हुई इन्वेस्टर्स समिट

मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड अंतर्गत प्रोग्रेस हारमोनी डेवलपमेंट (पीएचडी) के तत्वाधान में इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर अपर प्रबंध संचालक डॉ. श्रीकांत पाण्डेय ने कहा कि रीवा एवं विन्ध्य अंचल को पर्यटन नीति व पर्यटन व्यवसाय का लाभ दिलाने के उद्देश्य से आयोजित यह समिट मील का पत्थर साबित होगी। रीवा संभाग में पर्यटन की अनंत संभावनाएं हैं जिनको बोर्ड द्वारा प्रमोशन व नई परिवर्तन नीति से उद्यामियों को जोड़ना है। बोर्ड विकास की संभावनाएं भी तलाशता है ताकि वन पर्यटन क्षेत्र व वाटर स्पोर्टस आदि में भी पर्यटकों का रूझान पैदा हो सके। हेरीटेल स्थलों का विकास करने के साथ ही अन्य पर्यटन क्षेत्र में उद्यामियों/व्यवसायियों को जुड़कर सहभागी बनने का भी उन्होंने आहवान किया ।
कार्यक्रम में संचालक ए.के. राजोरिया ने जानकारी देते हुए कहा कि रीवा म.प्र. का सबसे तेजी से विकास करता हुआ जिला है। संभाग में सबसे ज्यादा वनच्छादन है इन सब परिस्थितियों को मद्देनजर रख पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से यह समिट आयोजित की गयी है। उन्होंने पावर प्वांइट के माध्यम से निवेश, लीज प्रदाय व अन्य सुविधाओं की विस्तार से जानकारी दी।
इससे पूर्व प्रोग्रेस हारमोनी डेवलमेंट के संचालक आर.जी. द्विवेदी ने स्वागत उद्बोधन देते हुए रीवा से समिट आयोजन के उद्देश्य बताते हुए कहा कि आंतरिक पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही अधोसंरचना विकास के कार्य किये जाने के तेजी से प्रयास हो रहे है। रीवा संभाग के उद्यमी/व्यवसायी पर्यटन क्षेत्र से जुड़कर इस अंचल को भारत को पर्यटन मानचित्र पर स्थापित करने में सहभागी बनें। इस अवसर पर मुख्यकार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत मयंक अग्रवाल ने प्रशासन की तरफ से पर्यटन उद्योग में शामिल होने वाले उद्यमियों को हरसंभव मदद की बात कही। उन्होंने कहा कि यह क्षेत्र पहले लक्जरी क्षेत्र माना जाता था अब इससे जुड़कर लोग अपने अनुभव संजो कर रखते हैं। कार्यक्रम में उपस्थित व्यवसायियों की शंकाओं का समाधान भी किया गया। अंत में आभार प्रदर्शन मोहित टण्डन ने किया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *