उद्योग मंत्री ने वरिष्ठ अधिकारियों से ली रीवा में अतिवृष्टि के कारण जल भराव की जानकारी

उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज रीवा पहुँचते ही वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से रीवा में गत दिनों हुई अतिवृष्टि से विभिन्न स्थानों में निर्मित हुई जल भराव की जानकारी प्राप्त की । इस दौरान कमिश्नर एस.के. पॉल, आईजी आशुतोष राय, कलेक्टर प्रीति मैथिल, पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, कमिश्नर नगर निगम सुमन कुमार सौरभ सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे । उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज रीवा पहुँचते ही वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों से रीवा में गत दिनों हुई अतिवृष्टि से विभिन्न स्थानों में निर्मित हुई जल भराव की जानकारी प्राप्त की । इस दौरान कमिश्नर एस.के. पॉल, आईजी आशुतोष राय, कलेक्टर प्रीति मैथिल, पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, कमिश्नर नगर निगम सुमन कुमार सौरभ सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे ।
स्थानीय राजनिवास में आयोजित बैठक में उद्योग मंत्री ने शहर के रानी तालाब, नेहरू नगर, बांसघाट चिरहुला कालोनी आदि मोहल्लों सहित सिरमौर रोड में जल भराव विषय में जानकारी ली । उन्होंने कहा कि जहाँ-जहाँ जल भराव की स्थिति निर्मित हुई उसकी निकासी के लिये जो कच्चे प्रबंध किये गये उन्हें पक्का किया जाय ताकि आगामी समय में पानी न रूके । उन्होंने अमहिया नाला के नदी में मिलने के स्थान को सीधा किये जाने की बात भी कही ।
उद्योग मंत्री ने स्पष्ट तौर पर कहा कि शहर से वर्षा का पानी निकलकर नदी में सीधे जाकर मिले, उसमें आने वाले व्यवधान को दूर करने के कार्य किये जांय । खलगा नाला, शिव नगर नाला व अमहिया नाले को अतिक्रमण मुक्त करते हुए सफाई रखी जाय ताकि पानी रूके नहीं । उन्होंने राहत शिविरों में रूकाये गये व्यक्तियों को आवश्यक सहायता प्रदाय के निर्देश दिये । उद्योग मंत्री ने त्यौंथर एवं जवा क्षेत्र में वर्षा की स्थिति व जल भराव के बारे में भी जानकारी प्राप्त की ।
इस दौरान कमिश्नर एस.के. पॉल ने बताया कि गतदिवस प्रात: काल से ही पूरा प्रशासनिक आमला मुस्तैदी से जल भराव वाले स्थानों से पानी की निकासी के लिये तत्पर रहा जिसका परिणाम हुआ कि पानी निकलकर नदी में आगया । उन्होंने बताया कि 12 जेसीबी मशीनों को लगाकर जल भरने के स्थानों को साफ किया गया । इसके साथ ही गत दिनों अमहिया नाला के अतिक्रमण मुक्त किये जाने से भी पानी तेजी से बह कर निकल गया । कलेक्टर प्रीति मैथिल ने मंत्री जी को अवगत कराया कि 25 सदस्यीय एसडीआरएफ की टीम नाव व अन्य बचाव सामग्री के साथ रीवा में है । राहत शिविरों में जिन लोगों को ठहराया गया था । वह वापस भी जा रहे हैं। उद्योग मंत्री ने प्रशासन की सक्रियता व मुस्तैदी के लिये साधुवाद दिया । इस अवसर पर एसईएमपीईबी, अधीक्षण यंत्री पीडब्ल्यूडी, एसडीएम हुजूर, सहित नगर निगम के अधिकारी उपस्थित थे ।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *