विकास कार्य मे प्रमुख है अधोसंरचना का विकास-उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल

उद्योग मंत्री ने कांक्रीट सड़कों के निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया

मुख्यमंत्री अधोसंरचना विकास योजनान्तर्गत (द्वितीय चरण) उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने शहर के वार्ड क्रमांक दो और चार में कांक्रीट सड़कों के निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया। उन्होंने वार्ड क्रमांक दो में आयुर्वेदिक कालेज से कुशवाहा बस्ती तक 91 लाख 83 हजार रूपये की लागत से बनने वाली कांक्रीट सड़क का भूमि पूजन किया। वहीं ट्रांसपोर्ट नगर में 6.5 करोड़ रूपये की लागत से बनने वाली अलग-अलग कांक्रीट सड़कों के निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया।
वार्ड क्रमांक दो में उद्योग मंत्री ने उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुये कहा कि इस सड़क का निर्माण हो जाने से बी टी एल, रेल्वे स्टेशन एवं अन्य स्थानों तक जाने के लिये क्षेत्र के लोगों को सुविधा होगी। उन्होंने कहा कि किसी भी क्षेत्र के विकास के लिये सड़कों का होना आवश्यक है। सड़कों का निर्माण हो जाने से आवागमन की बेहतर सुविधा के साथ ही क्षेत्र विकसित श्रेणी में शामिल हो जायेगा। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के निवासियों की मांग के अनुरूप आज सड़क का भूमि पूजन किया जा रहा है। उद्योग मंत्री ने विकास कार्यों का उल्लेख करते हुये कहा कि व्हाइट टागर सफारी, रानी तालाब का निर्माण, बायपास, फ्लाई ओवर पुल, विश्वस्तरीय सड़कों के निर्माण सहित अन्य क्षेत्रों में भी उल्लेखनीय प्रगति से रीवा महानगरों की श्रेणी में आ गया है। उन्होंने कहा कि रीवा विकास की ओर तेजी से बढ़ रहा है। विकास के लिये धन की कमी नहीं होने दी जायेगी, और अधोसंरचना के निर्माण कार्य तेजी से कराये जायेंगे।
ट्रांसपोर्ट नगर में कांक्रीट सड़कों का भूमिपूजन करते हुये उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि यह नगर व्यावसायिक गतिविधियों का केन्द्र है। यहां के लगभग छःसौ व्यवसायियों द्वारा अपने व्यापारिक कार्यों को सम्पादित किया जाता है। इसलिये नगर में तेजी से अधोसंरचना के निर्माण कार्य कराये जायेंगे। उन्होंने ट्रांसपोर्ट नगर में सड़कों के निर्माण के साथ ही नाली का निर्माण कराने के लिये कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिये।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *