उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ला द्वारा नवनिर्मित अजगरहा स्कूल भवन का लोकार्पण

खनिज साधन, एवं उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ला द्वारा शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय अजगरहा के एक करोड 16 लाख रूपये लागत से नवनिर्मित अतिरिक्त कक्षों का लोकार्पण किया गया। इस अवसर पर उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने उद्बोधन में कहा कि विद्यालय में अतिरिक्त कक्षों के बन जाने से छात्रों को सुविधा हो गयी है। अजगरहा के आसपास के बच्चों को अब पढ़ाई के लिये दूर पढ़ने नही जाना होगा। प्रारंभ में उद्योग मंत्री ने स्कूल पहुंचते ही स्कूल परिसर में भ्रमण कर किये गये निर्माण कार्य, सडक और ग्राउण्ड आदि का आवलोकन किया। इस दौरान उन्होंने शिक्षा विभाग के अधिकारियों स्कूल के प्राचार्य, संविदाकार को आवश्यक दिशा निर्देश दिये और कहा कि एक भवन से दूसरे भवन तक जाने के लिये सडक का निर्माण कराया जाय। जिससे बच्चों को बरसात में कठिनाई नहीं हो।
उद्योग मंत्री श्री शुक्ल ने कहा कि बाणसागर का पानी नहरों में आने से किसानों को फायदा हुआ है। सिंचाई सुविधा से किसान खुशहाल हुये है। खेती को लाभ का धंधा बनाने के लिये मुख्यमंत्री ने भागीरथ प्रयास किये है। किसानों से समर्थन मूल्य पर अनाज के साथ ही प्याज की भी खरीदी की जा रही है। प्रदेश के साथ-साथ ही रीवा में सडकों का विस्तार हुआ है। प्रधान मंत्री ग्रामीण सडक योजना से सडक बन जानें से अजगरहा एवं आस पास के निवासियों को नीम चौराहा से मंडी, रेलवे स्टेशन तक जाने के लिये रीवा से होकर नहीं जाना पडेगा यही से सीधे मंडी, रेलवे स्टेशन तक चले जायेंगे।
अजगरहा क्षेत्र में नाली निर्माण के लिये ग्रामीणों की मांग के अनुसार नाली निर्माण संबंधी स्टीमेट बना कर प्रस्तुत करने के लिये संबंधित अधिकारियों को उद्योग मंत्री ने निर्देशित किया। कार्यक्रम में राम सिंह पूर्व मंडी अध्यक्ष, के पी त्रिपाठी, राजेश पाण्डे, शिक्षा विभाग के सहायक संचालक आर. एन. पटेल, प्राचार्य बी. जेड. खान, स्कूल के शिक्षकगण, आसपास के ग्रामीण रहवासी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *