प्रसिद्ध अभिनेता राजीव वर्मा ने उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल के विजन और उनके मिशन की मुक्त कंठ से प्रशंसा की

news no.161

प्रसिद्ध अभिनेता राजीव वर्मा राजकपूर मेमोरियल पहुंचे, विन्ध्य महोत्सव को सराहा

प्रसिद्ध सिने अभिनेता और रंगकर्मी राजीव वर्मा आज निर्माणाधीन राजकपूर मेमोरियल सांस्कृतिक केन्द्र देखने पहुंचे। श्री वर्मा ने उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल के विजन और उनके मिशन की मुक्त कंठों से प्रशंसा की। उन्होंने विन्ध्य महोत्सव को कला संस्कृति के क्षेत्र में युगान्तकारी कदम बताया। कलेक्टर राहुल जैन ने श्री वर्मा को विन्ध्य महोत्सव का मोमेन्टो व स्मारिका भेंट कर नये कलेक्ट्रेट भवन परिसर में उनका आत्मीय स्वागत किया। उल्लेखनीय है कि श्री वर्मा निर्वाचन आयोग के ब्राण्ड एम्बेसडर भी हैं।
रंगकर्मी श्री राजीव वर्मा ने कहा कि रीवा मे विन्ध्य महोत्सव का आयोजन यहाँ की समृद्वशाली कला, संस्कृति को आम लोगों में सांस्कृतिक चेतना जागृत करने का माध्यम साबित हो रहा है। विन्ध्य में उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल जी के प्रयासों से विकास ने लय पकड़ ली है। राजकपूर की स्मृति में बनने वाला विश्वस्तरीय आडिटोरियम विन्ध्य के रंगकर्मियो को विन्ध्य की उत्सव धर्मिता को पुनः गुंजायमान करने में सहायक होगा। सांस्कृतिक आयोजन के साथ पर्यटन के क्षेत्र में भी विन्ध्य की पहचान स्थापित हुई है। राजीव वर्मा ने अपने रीवा प्रवास के दौरान निर्माणाधीन राजकपूर आडिटोरियम व व्हाइट टाइगर सफारी का भी भ्रमण किया। कलेक्टर राहुल जैन ने श्री वर्मा को बताया कि वर्ष 2015 से आयोजित हो रहे विन्ध्य महोत्सव में स्थानीय, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के कलाकारों को एक ही मंच में अपनी प्रस्तुति का अवसर मिलता है।
राजीव वर्मा ने व्हाइट टाइगर सफारी का भ्रमण किया – रंगकर्मी राजीव वर्मा ने अपने प्रवास के दौरान व्हाइट टाइगर सफारी का भ्रमण किया और सफेद बाघ को देखकर अभिभूत हो गये। उन्होंने कहा कि सफेद बाघ अपने घर वापस आ गया है जिसका पूरा श्रेय उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल को है। यह सफारी विश्व के पर्यटन नक्शे पर अंकित हो चुका है। प्रकृति व वन्य जीवों के संरक्षण के लिये मंत्री श्री शुक्ल का यह प्रयास इतिहास में दर्ज हो गया है। श्री राजीव वर्मा ने सफारी के सभी वाड़ों का भ्रमण कर वन्य जीवों का दीदार किया। उन्हें बताया गया कि विभिन्न प्रजाति के अन्य वन्य जीव शीघ्र ही इन वाड़ों में लाये जा रहे हैं।
कलेक्ट्रेट भ्रमण के दौरान अपर कलेक्टर श्रीकांत पाण्डेय, माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय रीवा इकाई के निदेशक जयराम शुक्ल, कार्यपालन यंत्री शैलेन्द्र शुक्ल, विधायक प्रतिनिधि विवेक दुबे, रंगकर्मी सुधीर सिंह, जिला ई-गवर्नेस मैनेजर आशीष दुबे उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *