खेल से जीवन में आता है आनन्द – उद्दोग मंत्री

rewa13022017b1

ढेरा फुटबाल टूर्नामेंन्ट समापन समारोह में उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल

शासकीय हाई स्कूल ढेरा में फुटबाल टूर्नामेन्ट के समापन समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में कल उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि खेल से आनंद मिलता है। आपसी भाईचारे के साथ खेल खेला जाता है। इस प्रकार के टूर्नामेंन्ट कर ग्रामीण अंचलों के रहवासियों को खेल का आनंद मिलता है। खेल गांव का माहौल बदल कर आनंद में बदल देता है। खेल से आपसी भाईचारा बढ़ता है। खेल में हार जीत तो होती रहती है हार के बाद आगे प्रयास करना चाहिये।

उद्योग मंत्री ने अपने उद्बोधन में आयोजनकर्ता मोहनलाल शुक्ला की प्रसंशा करते हुये कहा कि इस तरह की टूर्नामेंट से  क्षेत्रीय प्रतिभाओं को निखरने का अवसर मिलता है। खिलाड़ियो को अपनी योग्यता दिखाने का मौका मिलता है। उन्होनें अगले वर्ष इस टूर्नामेंट को और अधिक भव्यता के साथ आयोजन करने को कहा। उद्योग मंत्री ने विजेता खिलाड़ियों, पुरूष एवं बालिका खिलाड़ियों की दोनो टीमो को पांच-पांच हजार रूपये के पुरस्कार दिये। इसके साथ ही विजेता एवं उप विजेता को शील्ड प्रदान किया गया। बालिका वर्ग में ढेरा एवं सतना के बीच मैच खेला गया जिसमें ढेरा की बालिकाओं ने तीन गोल से विजय प्राप्त की। इसी प्रकार बालक वर्ग में झांसी क्लब ने दो गोल से ढेरा क्लब से जीत हासिल की।
इस समापन कार्यक्रम अवसर पर विधायक प्रतिनिधि विवेक दुबे,जनप्रतिनिधियों,एस डी एम जीतेन्द्र चैतन्य जे एन सिटी के एस एस तिवारी,प्राचार्य महेन्द्र कुमार मिश्रा, गणमान्य व्यक्ति एवं भारी संख्या में आस पास के ग्रामीणजन रहवासी एवं छात्र-छात्राये उपस्थित थे।
ढेरा तालाब का किया अवलोकन- उद्योग मंत्री ने ढेरा पहुँचने पर ढेरा तालाब का निरीक्षण किया। उन्होने तालाब के सौदर्यीकरण एवं सुधार संबंधी कार्यों के लिये संबंधितों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।
बैडमिन्टन कोर्ट का शुभारंभ- उद्योग मंत्री ने ढेरा प्रवास के दौरान ढेरावासियों के लिये बैडमिंटन कोर्ट का शुभारंभ किया। इस दौरान गणमान्य व्यक्ति एवं ग्रामीण जन उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *