नवीन कलेक्ट्रेट भवन सहित अन्य प्रगतिरत निर्माण कार्यों का उद्योग मंत्री द्वारा निरीक्षण

news-no_203-1

गुणवक्ता के साथ निर्माण कार्यों को शीघ्र पूरा किये जाने के निर्देश
रीवा 30 दिसम्बर 2016. प्रदेश के खनिज एवं उद्योग मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने आज नवीन कलेक्ट्रेट भवन सहित शहर में चल रहे निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया व गुणवक्ता के साथ कार्यों को शीघ्र पूरा किये जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये ।
उद्योग मंत्री ने नवीन कलेक्ट्रेट भवन में शेष कार्य को तत्काल पूरा कराते हुए पुराने कलेक्ट्रेट भवन के सामने के स्थान को समतल कर लान के तौर पर विकसित किये जाने के निर्देश दिये । उन्होंने कहा कि पुराने कलेक्ट्रेट भवन को पुरातात्विक धरोहर के तौर पर चिरस्थायी रखा जायेगा साथ ही दोनों -भवनों के सामने पार्किंग व लान होगा । खनिज मंत्री ने नवीन कलेक्ट्रेट भवन के सामने संविधान निर्माता भीमराव अम्बेडकर की उपयुक्त स्थान में मूर्ति स्थापना हेतु रोटरी आदि बनाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पुराने कलेक्ट्रेट के पीछे व नवीन कलेक्ट्रेट के चारो ओर बाउण्ड्री बाल का निर्माण कराते हुए भव्य गेट भी लगाया जाय ।

news-no-203

अपने भ्रमण की श्रृंखला में उद्योग मंत्री ने निर्माणधीन राजकपूर आडिटोरियम का भी निरीक्षण किया व कार्य में गति लाने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिये। उन्होंने कहा कि सभी कार्य निश्चित समय में पूरे होने चाहिए। खनिज मंत्री ने बोदाबाग नीम चौराहा से लेकर सैनिक स्कूल के पीछे से निकलकर करहिया मंडी में मिलने वाली सड़क के मध्य निर्माणधीन पुल के कार्य का भी अवलोकन किया व उसके पूर्ण होने के विषय में जानकारी ली ।

news-no-203
निरीक्षण भ्रमण के उपरांत उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कलेक्ट्रेट में आयोजित बैठक में रीवा में बनने वाले हवाई अड्डा निर्माण की प्रगति के विषय में कलेक्टर से जानकारी प्राप्त की तथा पीटीएस चौराहा से जेल मार्ग के निर्माण कार्य की प्रगति से अवगत हुए । उन्होंने कहा कि पीटीएस चौराहा को भव्य व सुंदर चौराहा बनाते हुए अस्पताल के सामने स्थापित ममतामयी मूर्ति तिराहे से धोबिया टंगी मार्ग को भी चौडाकर व्यवस्थित बनाया जाय । इस अवसर पर कलेक्टर राहुल जैन, आयुक्त नगर पालिक निगम कर्मवीर शर्मा, कार्य पालन यंत्री नगर पालिक निगम शैलेन्द्र शुक्ला एसडीएम नीलमणि अग्निहोत्री, राजेश पाण्डेय सहित लोक निर्माण, म.प्र. हाउसिंग बोर्ड के अधिकारी उपस्थित थे ।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *