उद्दोग संवर्धन के लिए मुख्यमंत्री तथा उद्दोग मंत्री की अमेरिका यात्रा 28 अगस्त से

rajendra shukla

दो सितम्बर को लौटेंगे स्वदेश

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान तथा उद्दोद मंत्री श्री  राजेंद्र शुक्ल  प्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिये अमेरिकन कंपनियों को न्यौता देने 28 अगस्त से एक सितम्बर तक पाँच दिवसीय अमेरिका यात्रा पर जा रहे हैं। श्री चौहान न्यूयार्क में निवेशकों से मध्यप्रदेश में निवेश से संबंधित मुददों पर चर्चा करेंगे और उन्हें मध्यप्रदेश में निवेश के अनुकूल वातावरण और नीतियों की जानकारी देंगे।

मुख्यमंत्री 28 अगस्त रविवार को न्यूयार्क पहुँचेंगे। ओवरसीज फ्रेंड्स ऑफ बीजेपी संस्था द्वारा आयोजित कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में श्री चौहान का भव्य स्वागत किया जायेगा।

श्री चौहान 29 अगस्त को मध्यप्रदेश में निवेश करने में रूचि रखने वाले निवेशकों और उदयोगपतियों से अलग-अलग चर्चा करेंगे। इसमें दि कौल समूह के श्री राजीव कौल, मास्टर कार्ड की उपाध्यक्ष सुश्री तारा नाथान, जल प्रबंधन प्रौदयोगिकी की प्रमुख कंपनी एक्सलेम के प्रतिनिधि, एशिया स्पेसिफिक के गव्हर्नमेंट अफेयर्स के संचालक श्री क्लाउडियो लिलिएनफील्ड, इंडिया फर्स्ट ग्रुप के चीफ एक्जीक्यूटिव आफिसर श्री रान सोमर्स, कोका कोला कंपनी के अंतर्राष्ट्रीय सार्वजनिक मामलों के उपाध्यक्ष श्री माइकल गोल्डजमेन, कस्टमर केयर और सेल्स साइरियस के उपाध्यक्ष श्री माइकल मूर, साबर सिक्यूरिटी आर्किटेक्चर और आईटी रणनीति के संचालक श्री शैलेन्द्र गुप्ता, एसएनपी टेक्नालाजी, व्यापार विकास के उपाध्यक्ष श्री सचिन पारिख, सोलर एनर्जी कंपनी के सीईओ श्री गोपार खार शामिल हैं।

श्री चौहान 30 अगस्त को भी निवेशकों से भेंट करेंगे। इस दिन वे स्टेरी कंपनी के संस्थापक श्री चैतन्य कनौजिया, आरएमसी कंपनी के सीईओ श्री जेफ टोल, श्री पीटर बर्कले और श्री अनुपम सरवानेसवार, सोलेरिनो के सीईओ श्री राजीव नायर, सीआईएनएन के अध्यक्ष श्री स्टीव एक्यूनटो, एसपीवी इंटरनेशनल सेल्स के श्री मार्ग बुंचर, यू एस इंडिया बिजनेस काउंसिल के अध्यक्ष डॉ. मुकेश अघी से मिलेंगे।

इसी दिन कई कंपनियों से निवेश संबंधी एमओयू भी होंगे। इसमें मुख्य रूप से यूएसटी ग्लोबल, आरस्यूस इन्फोटेक, एलटी फूडस, नेटलिंक से एम ओ यू प्रस्तावित हैं।

श्री चौहान इंटल रिसर्च लेबोरेटरीज के प्रबंध संचालक श्री सुरेश जैन, नीति आयोग के पूर्व सदस्य श्री मुकेश चैटर और डॉ. नेमकुमार, हेल्प मी सी के सीईओ श्री जेकब मोहर, कोलेबेरा के अध्यक्ष श्री हितेन पटेल, यूएसटी ग्लोबल के सीईओ श्री साजन पिल्लई, अरसेस्यूज इन्फोटेक के श्री नीरव सोजतिया से भी निवेश की संभावनाओं पर चर्चा करेंगे।  मुख्यमंत्री श्री चौहान 31 अगस्त को भी निवेशकों से बात करेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान एक सितंबर को अमेरिका से स्वदेश के लिये रवाना होकर 2 सितम्बर को स्वदेश लौटेंगे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *