कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कोरोना के सफाई योद्धाओं का बढ़ाया हौसला

स्वच्छता सभ्य समाज की जननी है – कमिश्नर डॉ. भार्गव

रीवा 16 अप्रैल 2020. रीवा तथा शहडोल संभाग के कमिश्नर एवं नगर पालिक निगम रीवा के प्रशासक डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने आज नगर निगम रीवा के सफाई कर्मियों का हौसला बढ़ाया। शहर के सफाई गोदाम में कोरोना के सफाई योद्धाओं का ताली बजाकर सम्मान किया गया तथा अधिक ऊर्जा के साथ कार्य करने के लिए कोरोना योद्धाओं की हौसला अफजाई की गई।
इस अवसर पर कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि स्वच्छता सभ्य समाज की जननी है। स्वच्छता पवित्रता को सृजित करती है। पवित्रता से सकारात्मक चिंतन का मार्ग प्रशस्त होता है जिससे स्वस्थ वातावरण एवं स्वस्थ समाज के साथ स्वस्थ मानसिकता का निर्माण होता है। उन्होंने कहा कि रीवा शहर के कोरोना सफाई योद्धाओं की टीम भावना एवं अपने कार्य के प्रति समर्पण के कारण ही शहर में स्वच्छता है। कोरोना संक्रमित व्यक्ति का न मिलना कोरोना योद्धाओं के धैर्य, संकल्प, साहस और अनुशासन से ही संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि कोरोना योद्धाओं के प्रति सम्मान और श्रद्धा का भाव रखें क्योंकि यही हमारे वास्तविक योद्धा हैं जो विषम परिस्थितियों में भी जोखिम भरे वातावरण में अपना कार्य पूरी निष्ठा व समर्पण से कर रहे हैं। सफाई योद्धा नगर एवं शहर की गंदगी को दूर कर समाज को स्वस्थ बनाने में अहम भूमिका अदा कर रहे हैं। कोरोना वायरस के संक्रमण को नियंत्रित करने एवं इसकी श्रंखला को तोड़ने में कोरोना योद्धाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है। नगर निगम आयुक्त अर्पित वर्मा सहित उपायुक्त एपी शुक्ला व एसके पाण्डेय तथा नगर निगम के अधिकारियों व कर्मचारियों ने सफाई योद्धाओं का करतल ध्वनि से उत्साहवर्धन किया।

कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कोरोना सफाई योद्धाओं को खाद्यान्न सामग्री व मास्क वितरित किए

रीवा 16 अप्रैल 2020. रीवा एवं शहडोल संभाग के कमिश्नर तथा नगर निगम प्रशासक डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने नगर निगम के सफाई कामगारों को खाद्यान्न सामग्री व मास्क वितरित किए। सिंधी समाज एवं विन्ध्य व्यापारी महासंघ के सहयोग से कोरोना सफाई योद्धाओं को खाद्यान्न सामग्री में आटा, चावल, दाल, तेल, नमक, मसाले के साथ मास्क भी वितरित किए गए। सफाई गोदाम में सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन करते हुए सफाई कामगारों को उक्त सामग्री प्रदान की गई। इस अवसर पर नगर निगम आयुक्त अर्पित वर्मा, कमलेश सचदेवा, हेमंत चुगवानी, मोहित अग्रवाल, रमेश तिवारी, नरेन्द्र गुप्ता सहित व्यापारी महासंघ के सदस्य तथा नगर निगम के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *