कलेक्ट्रेट परिवार द्वारा निवर्तमान कलेक्टर को स्थानांतरित होने पर दी गई भावपूर्ण विदाई

रीवा 08 दिसंबर 2019. रीवा जिले के निवर्तमान कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव के स्थानांतरित होने पर आज कलेक्टर कार्यालय में आयोजित विदाई समारोह में कलेक्ट्रेट परिवार द्वारा भावपूर्ण विदाई दी गई।
इस अवसर पर अपने उद्बोधन में श्री ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने कहा कि रीवा जिले में कलेक्टर के तौर पर कार्य कर वह अपने को सौभाग्यशाली मानते हैं। ग्यारह महीने का कार्यकाल अविस्मरणीय रहेगा। उन्होंने कहा कि रीवा के लोग जागरूक हैं तथा अपने अधिकारों के लिये सजग रहते हैं। श्री श्रीवास्तव ने अपने उद्बोधन में कहा कि जीवन को व्यवस्थित रखते हुए आने वाले कार्यों का सहजता से निराकरण करें तो रास्ता अपने आप बनता जाता है। उन्होंने किये गये कार्य को पूजा का तरीका प्रतिपादित करते हुए कहा कि कर्म के द्वारा पूजा का गीता में दिया संदेश सर्वमान्य है। उन्होंने सभी सहयोगियों को टीम भावना से कार्य करने व उन्हें दिये गये सहयोग के प्रति आभार ज्ञापित किया व अपेक्षा की कि सभी नवीन तकनीक का उपयोग कर शासकीय कार्य के साथ अपने परिवार को भी समय दें।
इससे पूर्व मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत अर्पित वर्मा ने कहा कि निवर्तमान कलेक्टर श्री श्रीवास्तव में सहजता, सरलता के साथ आध्यात्म व प्रशासनिक समन्वय है। जिले में शिक्षा की गुणवत्ता के लिये किये गये प्रयास मध्यप्रदेश में लागू किये गये हैं। अपर कलेक्टर इला तिवारी ने रीवा जिले में निवर्तमान कलेक्टर द्वारा प्रशासनिक एवं धर्मस्व के क्षेत्र में प्रारंभ किये गये कार्यों की प्रशंसा की। उन्होंने श्री श्रीवास्तव के जीवन से प्रेरणा लेने की बात भी कही। अनुविभागीय अधिकारी गुढ़ शिवांगी अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि श्री श्रीवास्तव हमेशा जिज्ञासु रहते थे। उनका माइक्रो मैनेजमेंट व टेक्नोफ्रेंडली होना हम युवा अधिकारियों के लिए प्रेरणास्त्रोत हैं। कार्यालय अधीक्षक आरके श्रीवास्तव ने निवर्तमान कलेक्टर के मार्गदर्शन में कार्य करने को अविस्मरणीय बताया।
कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित विदाई समारोह में कलेक्ट्रेट परिवार की तरफ से शॉल, श्रीफल व प्रतीक चिन्ह देकर निवर्तमान कलेक्टर को विदाई दी गई। कार्यक्रम का संचालन डॉ. अमरजीत सिंह ने किया। संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय अनिल दुबे ने अंत में आभार ज्ञापित किया। इस दौरान अनुविभागीय अधिकारी माला त्रिपाठी, एमपी वरार सहित तहसीलदार व कलेक्टर कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *