पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल एवं आदिम जाति कल्याण मंत्री श्री ओमकार सिंह मरकाम ने शहीद के गृह ग्राम पहुंचकर श्रृद्धांजलि अर्पित की

रीवा 15 नवम्बर 2019. प्रदेश के पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल एवं प्रदेश के आदिम जाति कल्याण मंत्री श्री ओमकार सिंह मरकाम ने आज रीवा जिले के गोंदरी गांव पहुंचकर शहीद अखिलेश पटेल को भावपूर्ण श्रृद्धांजलि अर्पित की।
मंत्री द्वय ने शहीद के चित्र के सम्मुख पुष्प अर्पित कर श्रृद्धासुमन अर्पित किये। शहीद के परिजनों से मिलकर पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री कमलेश्वर पटेल की आंखें नम हो गयीं। उन्होंने कहा कि भारत माता की सेवा करते हुए शहीद अखिलेश का बलिदान अमर रहेगा। श्री पटेल ने शोकाकुल परिजनों को ढ़ाढ़स बधाते हुए आश्वस्त किया कि संकट एवं दुख की इस घड़ी में पूरी प्रदेश सरकार उनके साथ है। उन्होंने कहा कि विन्ध्य धरा के सपूत भारत माता की सेवा में अग्रणी रहते हैं। यहां के युवा देश की सेवा में जाने को अपना सौभाग्य मानते हैं। मंत्री जी को गांव वासियों ने गर्व से बताया कि गोंदरी गांव के लगभग 150 से 170 व्यक्ति देश की सेवा में भारतीय सेनाओं में या तो हैं या सेवा करके सेवानिवृत्त हो चुके हैं। उल्लेखनीय है कि गत दिनों श्री नगर के बारामूला में ड¬ूटी के दौरान रीवा जिले के गोंदरी निवासी अखिलेश पटेल शहीद हो गये थे।
शहीद के गृह ग्राम गोंदरी के निवासियों ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री से गांव में शहीद की प्रतिमा स्थापित करने सहित गांव की दोनों सीमाओं में शहीद के नाम से द्वार बनाने की मांग की। ग्राम वासियों ने गांव के विद्यालय का नामकरण शहीद के नाम से करने तथा गंगेव में निर्माणाधीन स्टेडियम का नाम शहीद अखिलेश पटेल स्टेडियम करने की मांग भी की। शहीद को श्रृद्धांजलि अर्पित करते समय ग्राम गोंदरी में श्री त्रियुगीनारायण शुक्ल, गुरमीत सिंह मंगू, श्री रमाशंकर सिंह, श्रीमती विद्यावती पटेल, श्रीमती बविता साकेत, श्री कुंवर सिंह, श्री अनिल सिंह पिंटू सहित बड़ी संख्या में जनप्रतिनिधि, अधिकारी व ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *