रीवा कलेक्टर ने किया जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण

रीवा 04 सितंबर 2019. कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव आज कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण कर स्वास्थ्य सुविधाओं से रूबरू हुए। उन्होंने मरीजों से मुलाकात कर समय पर प्रदत्त की जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं के विषय में जानकारी ली।
भ्रमण के दौरान कलेक्टर ने चिकित्सकों को निर्देश दिये कि मरीजों को पूरी संवेदना के साथ देखें व स्वास्थ्य परीक्षण कर दवाइयों का वितरण किया जाय। उन्होंने भर्ती मरीजों की उचित देखभाल के भी निर्देश दिए। कलेक्टर ने डायलिसिस यूनिट, एक्स-रे कक्ष, औषधि वितरण केन्द्र सहित विभिन्न वार्डों तथा पोषण पुनर्वास केन्द्र का भी निरीक्षण किया। उन्होंने औषधि वितरण केन्द्र में मरीजों को प्रदाय की गयी औषधियों के कम्प्यूटर में इंट्री की भी जानकारी ली एवं निर्देश दिये कि सभी औषधियां पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध रहें तथा उन्हें ऑफलाइन वितरण के उपरांत ऑनलाइन इंट्री किया जाना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने पोषण पुनर्वास केन्द्र में भर्ती बच्चों के स्वास्थ्य के विषय में चिकित्सकों से जानकारी ली। उन्होंने मेटरनिटी विंग में एक अतिरिक्त लिफ्ट लगाये जाने की भी बात कही। कलेक्टर ने निर्देशित किया कि जिला चिकित्सालय में जो निर्माण कार्य चल रहे हैं उन्हें शीघ्र पूर्ण कर भवन जिला अस्पताल को हस्तांतरित किया जाय। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देशित किया कि नियमित लैब टैकनीशियन व फार्मासिस्टको अपने काम के उपरांत जिला चिकित्सालय में कार्य के लिये उपस्थित करायें ताकि मरीजों की भीड़ के दौरान इनकी मदद मिल सके। भ्रमण के दौरान संयुक्त संचालक क्वालिटी एश्योरेंस डॉ. पंकज शुक्ला, उप संचालक डॉ. संजीव शुक्ला, प्रभारी सिविल सर्जन डॉ. आरआर मिश्रा, संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय अनिल दुबे, डॉ. विवेक मिश्रा उपस्थित थे।
लक्ष्मणबाग का कलेक्टर ने किया भ्रमण:- कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने लक्ष्मणबाग का भ्रमण कर व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने बिजली के बिल के भुगतान सहित गौशाला में भूसा, चारा आदि की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की। इस दौरान संयुक्त संचालक सामाजिक न्याय अनिल दुबे उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *