कमिश्नर डॉ. भार्गव ने किया निर्माणाधीन सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल का निरीक्षण

अधूरे कार्यों को शीघ्रता से पूरा करने के दिये निर्देश

रीवा 26 जून 2019. कमिश्नर रीवा संभाग डॉ. अशोक कुमार भार्गव ने निर्माणाधीन सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल का निरीक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों एवं निर्माण कंपनी के व्यक्तियों को सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल के अधूरे कार्यों को शीघ्रता से पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल में वाटर हारवेÏस्टग सिस्टम का कार्य पूरा करने एवं सोलर पैनल लगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने आयुक्त नगर निगम को अस्पताल की नालियों की साफ-सफाई कराने के संबंध में निर्देश दिए।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने संबंधित चिकित्सकों एवं निर्माण कंपनी के लोगों से कहा कि अस्पताल के सभी कक्षों एवं लिफ्ट पर हिन्दी एवं अंग्रेजी दोनों भाषाओं में स्पष्ट रूप से जानकारी लिखी जाये। उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन सप्लाई के लिए बिछाई गई पाइप लाइन के कार्य को दुरूस्त किया जाये। कमिश्नर डॉ. भार्गव ने अस्पताल में साफ-सफाई ठीक रखने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शौचालय एवं बाथरूमों में साफ-सफाई कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने अस्पताल के लिए आए उपकरणों को साफ-सुथरा एवं व्यवस्थित रखने के निर्देश दिए।
कमिश्नर डॉ. भार्गव ने कहा कि अस्पताल की बाउण्ड्रीवाल के सामने का अतिक्रमण हटवाने के लिए कलेक्टर से समन्वय कर कार्यवाही करना सुनिश्चित करें। उन्होंने अस्पताल में विशेषज्ञ डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया के संबंध में आवश्यक समीक्षा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसके लिए आगामी 15 जुलाई तक आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। उन्होंने अस्पताल में प्रकाश की समुचित व्यवस्था कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अस्पताल के प्रत्येक कक्ष में स्पष्ट रूप से लिखने के निर्देश दिए कि कक्ष किस कार्य के लिए बनाया गया है। उन्होंने अस्पताल में सभी उपकरण, फर्नीचर एवं अन्य वस्तुएं व्यवस्थित रूप से रखवाने के निर्देश दिए। उन्होंने समस्त व्यवस्थाएं शीघ्रता से दुरूस्त करने के लिए कहा ताकि अस्पताल का लोकार्पण कराया जा सके जिससे आम जनता को लाभ मिलना शुरू हो सके। उन्होंने अस्पताल के निरीक्षण के पश्चात बैठक भी ली। निरीक्षण के पूर्व कमिश्नर डॉ. भार्गव ने अस्पताल परिसर में पौधा-रोपण भी किया। उक्त अवसर पर आयुक्त नगर निगम सभाजीत यादव, डीन मेडिकल कॉलेज पीसी द्विवेदी, मुख्य अभियंता लोक निर्माण विभाग जीआर गुजरे, अधीक्षण यंत्री बीके झा, डॉ. सुधाकर द्विवेदी, डॉ. राजीव द्विवेदी, डॉ. विश्वदीपक द्विवेदी, डॉ. विवेक शर्मा, डॉ. रंजीत झा, डॉ. अभिजीत सिंह, डॉ. संतोष पाठक, डॉ. रवि सहित अन्य चिकित्सक, अधिकारी एवं निर्माण कंपनी के लोग उपस्थित थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *