वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे शूटिंग अकादमी के तीन खिलाड़ी

भोपाल : सोमवार, मई 20, 2019

मध्यप्रदेश राज्य शूटिंग अकादमी के खिलाड़ी ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, सुनिधि चौहान और चिंकी यादव जर्मनी के म्युनिख में 24 से 31 मई तक होने जा रहे आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करेंगे। ऐश्वर्य प्रताप और सुनिधि चौहान 50 मीटर रायफल थ्री पोजिशन इवेंट में तथा चिंकी यादव 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल इवेंट में शामिल होंगे। संचालक खेल और युवा कल्याण डॉ. एस.एल. थाउसेन ने चयनित खिलाड़ियों को बधाई और शुभकामनाएँ दी हैं।

ऐश्वर्य प्रताप सिंह ने अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश को एक स्वर्ण और एक कांस्य पदक दिलाया है। उन्होंने राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 9 स्वर्ण और दो-दो रजत एवं कांस्य पदक अर्जित किए हैं। सुश्री सुनिधि चौहान ने केरल में पिछले दिनों राष्ट्रीय शूटिंग चेंपियनशिप में कांस्य पदक अर्जित किया है। सुश्री चिंकी यादव ने अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश को तीन स्वर्ण, दो रजत और चार कांस्य पदक दिलाए हैं। उन्होंने राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 13 से अधिक पदक अर्जित कर मध्यप्रदेश को गौरवान्वित किया है।

ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर और सुनिधि चौहान शूटिंग अकादमी की मुख्य प्रशिक्षक सुश्री सुमा सरूर और प्रशिक्षक श्रीमती सुनीता लाखन एवं श्री वैभव शर्मा तथा चिंकी यादव अकादमी के मुख्य प्रशिक्षक श्री जसपाल राणा और प्रशिक्षक श्री जयवर्धन सिंह चौहान के मार्गदर्शन में प्रशिक्षणरत हैं।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *