सीमांकन प्रकरणों के निराकरण के लिये चलेगा विशेष अभियान

रीवा 08 मई 2019. जिले में लंबित सीमांकन प्रकरणों का अभियान चलाकर निराकरण किया जायेगा। कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव की उपस्थिति में आज 9 मई को सिरमौर में खातेदारों की जमीन का सीमांकन कर अभियान का शुभारंभ होगा। इसके अतिरिक्त सिरमौर तहसील कार्यालय परिसर में राजस्व कैंप का आयोजन भी किया गया है जहां कलेक्टर की उपस्थिति में राजस्व प्रकरणों का निराकरण किया जायेगा।
तत्संबंध में कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव ने बताया कि जिले में खाताधारकों के सीमांकन के प्रकरण काफी समय से लंबित रहने के कारण विवाद की स्थिति पैदा हो जाती है अत: राजस्व अमले के माध्यम से शत-प्रतिशत सीमांकन प्रकरणों को आगामी दो माह में निराकृत किये जाने का कार्य किया जायेगा। उन्होंने बताया कि अनुभाग स्तर मुख्यालय में राजस्व कैंप लगाकर राजस्व संबंधी प्रकरणों का निराकरण किया जायेगा। इन कैंपों में कलेक्टर स्वयं मौजूद रहेंगे। कैंप में जिले के अन्य तहसील के तीन तहसीलदारों की ड्यूटी भी लगायी गयी है जो राजस्व कैंप में उपस्थित रहकर राजस्व प्रकरणों का निराकरण करेंगे।
कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव की उपस्थिति में आज 9 मई को प्रात: 10 बजे सीमांकन अभियान की शुरूआत होगी तदुपरांत प्रात: 10.30 बजे से दोपहर एक बजे तक राजस्व कैंप आयोजित होगा। कलेक्टर द्वारा राजस्व न्यायालयों के निरीक्षण के उपरांत पेयजल व शिक्षा विभाग की समीक्षा की जायेगी। कलेक्टर ओमप्रकाश श्रीवास्तव सिरमौर तहसील में सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों की भी समीक्षा करेंगे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *