चेतेश्वर पुजारा ने कॅरियर का 18वां शतक लगाया

सिडनी टेस्ट का पहला दिन भारतीय बल्लेबाजों के रहा नाम, चेतेश्वर पुजारा ने कॅरियर का 18वां शतक लगाया, दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने चार विकेट पर 303 रन बनाए, सचिन तेंदुलकर के कोच रमाकांत आचरेकर के निधन पर खिलाड़ियों ने शोक किया व्यक्त, भारत और ऑस्ट्रेलिया के दोनों टीमों के खिलाड़ी काली पट्टी बांधकर मैदान पर उतरे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले जा रहे चौथे टेस्ट सिक्के की उछाल अपने नाम करने के साथ ही भारतीय टीम ने दिन का खेल भी अपने नाम कर लिया। हालांकि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को 10 के स्कोर पर पहला झटका लगा। सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की खराब फार्म का सिलसिला सिडनी में भी जारी रहा और वो 9 रन बनाकर हेज़लवुड की गेंद पर पहले विकेट के रूप में आउट हो गए। इसके बाद आए चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर मयंक अग्रवाल ने भारतीय पारी को संभाला और रन बनाने के सिलसिला जारी रखा।

अपना दूसरी ही टेस्ट खेल रहे मयंक ने ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजो की जमकर खबर ली और शानदार शॉट लगाते हुए लगातार दूसरे टेस्ट में अपना अर्धशतक पूरा किया। मयंक और पुजारा के बीच दूसरे विकेट के लिए 116 रन की सझेदारी देखने को मिली। तेजी से रन बना रहे मंयक को 77 के स्कोर पर नाथन लॉयन ने स्टार्क के हाथो कैच कराया। इसके बाद पुजारा को चौथे नंबर पर आए कप्तान विराट कोहली का साथ मिला। दोनो ने संभल कर खेलते हुए भारत का स्कोर 150 के पार पहुंचाया।

कोहली बड़ी पारी नही खेल पाए और 23 रन बनाकर हेज़लवुड का दूसरा शिकार बन गए। रहाणे भी कुछ खास नही कर पाए और 18 के स्कोर पर स्टार्क की गेंद पर विकेट के पीछे कैच थमा बैठे। 4 विकेट गिरने के बाद क्रिज़ पर आए हनुमा विहारी के साथ मिलकर  पुजारा ने रन बनाने का सिलसिला जारी रखा। पुजारा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए सीरीज का तीसरा और टेस्ट करियर का 18वां शतक लगाने में सफलता पाई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये उनका 5वां शतक है।

इसके बाद दोनो बल्लेबाजो ने दिन का खेल खत्म होने तक कोई और विकेट नही गिरने दिया।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *