आयुष्मान भारत योजना के शुभारंभ मे उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल होंगे मुख्य अतिथि

भारत सरकार द्वारा संचालित राष्ट्रीय स्वास्थ्य सुरक्षा मिशन के तहत आयुष्मान भारत योजना आरंभ की जा रही है। इस योजना से गरीब परिवारों तथा असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के परिवारों को प्रतिवर्ष पांच लाख रूपये का सुरक्षा कवच प्रदान किया जायेगा। रीवा जिले में भी इस योजना का शुभारंभ  23 सितम्बर को प्रात: 11.30 बजे कुशाभाऊ ठाकरे जिला चिकित्सालय में उद्योग एवं खनिज साधन मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल के मुख्य आतिथ्य में होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद जनार्दन मिश्र करेंगे। शुभारंभ अवसर पर भारत के प्रधानमंत्री जी के सम्बोधन का सीधा प्रसारण दोपहर 12.30 बजे से होगा।
सिविल लाइन में 76 शासकीय आवासीय भवन बनेंगे
उद्योग मंत्री आज करेंगे भूमि पूजन

सिविल लाइन रीवा में बनाये जाने वाले शासकीय आवासों का आज 23 सितम्बर को उद्योग मंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल भूमि पूजन करेंगे। शासन की पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत शासकीय आवासों के साथ सामुदायिक भवन एवं सड़क के दोनों ओर फुटपाथ निर्माण का कार्य भी कराया जायेगा।
सिविल लाइन बोदाबाग रोड में अपरान्ह तीन बजे से आयोजित कार्यक्रम के अध्यक्ष सांसद जनार्दन मिश्र होंगे जबकि विशिष्ट अतिथि के तौर पर महापौर ममता गुप्ता, अध्यक्ष विन्ध्य विकास प्राधिकरण सुभाष सिंह, अध्यक्ष नगर निगम सतीश सोनी तथा पार्षद वार्ड क्रमांक 7 शिवदत्त पाण्डेय उपस्थित रहेंगे। कार्यपालन यंत्री म.प्र. गृह निर्माण अधोसंरचना विकास मंडल अनुज प्रताप सिंह ने बताया कि 1751.23 लाख रूपये से बनाये जाने वाले 76 शासकीय आवासों के बन जाने से शासकीय अधिकारियों कर्मचारियों के शासकीय आवास की समस्या हल होगी साथ ही सिविल लाइन में सड़क के दोनों किनारों में फुटपाथ का कार्य भी कराया जायेगा।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *