मुख्यमंत्री श्री चौहान ने शहीद रंजीत सिंह को गाँव पहुँचकर दी श्रद्धांजलि

शहीद के परिवार को एक करोड़ सम्मान निधि, एक सदस्य को नौकरी और एक फ्लैट दिया जायेगा
प्रदेश में अभी तक 6 शहीदों के परिवारों को दी गई है एक-एक करोड़ सम्मान निधि

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज दतिया जिले के ग्राम रेवा पहुँचकर सेना के शहीद जवान रंजीत सिंह तोमर को श्रद्धा-सुमन अर्पित किये। मुख्यमंत्री ने शहीद जवान के परिजनों से भेंटकर उन्हें ढाँढस बँधाते हुए कहा कि रंजीत वास्तव में भारत माँ के सच्चे सपूत थे। उन्होंने अपने प्राणों की आहुति देकर देश को गौरवान्वित किया है। श्री चौहान ने कहा है कि वीर जवान रंजीत की शहादत को हमेशा याद किया जाता रहेगा। मध्यप्रदेश सरकार हर पल शहीद रंजीत के परिवार के साथ है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने घोषणा की कि शहीद जवान रंजीत सिंह के परिवार को एक करोड़ रूपये की सम्मान निधि और परिवार के एक सदस्य को शासकीय नौकरी दी जायेगी। साथ ही परिवार को दतिया शहर में एक आवासीय फ्लैट दिया जायेगा, शहीद की प्रतिमा स्थापित की जायेगी और शासकीय संस्थान का नामकरण शहीद रंजीत सिंह के नाम किया जायेगा। स्मरणीय है कि राज्य शासन द्वारा अभी तक पुलिस और सेना के 6 शहीद जवानों के परिवारों को एक-एक करोड़ रूपये की सम्मान निधि प्रदान की गई है।

श्री चौहान ने शहीद जवान के पिता श्री प्रताप सिंह तोमर और माता श्रीमती द्रोपदी को ढाँढस बँधाते हुए कहा कि मध्यप्रदेश सरकार आपके साथ है, आपका परिवार हमारा परिवार है और अपने परिवार की देख-रेख करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है, जिसे हम निभाएंगे।

इस मौके पर जनसम्पर्क, जल-संसाधन एवं संसदीय कार्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्र, सांसद श्री प्रभात झा, श्री राकेश सिंह और डॉ. भागीरथ प्रसाद, म.प्र. पाठ्य-पुस्तक निगम के उपाध्यक्ष श्री अवधेश नायक, विधायक श्री घनश्याम पिरोनिया, अन्य जन-प्रतिनिधि, वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी और बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Facebook Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *